जमानत पर बाहर आया चोर, पुलिस पार्किंग में चोरी की कोशिश करते वक्त फिर गिरफ्तार

वॉशिंगटन. अमेरिका के फ्लोरिडा में पुलिस ने एक कार चोर को जमानत देने के कुछ ही देर बाद एक बार फिर गिरफ्तार कर लिया। इसकी वजह यह थी कि चोर ने स्टेशन से बाहर आने के बाद पुलिस के ही पार्किंग लॉट से कार चुराने की कोशिश की। पुलिस के मुताबिक, दूसरी बार गिरफ्तारी के बाद चोर को फिर जमानत लेनी पड़ी

कार चोरी के लिए ही पहले भी गया था जेल
सेंट लूसी काउंटी शेरिफ ऑफिस के अधिकारियों के मुताबिक, घटना को अंजाम देने वाले माइकल केसी लुईस (34) बड़ी और महंगी कारों की चोरी के लिए जेल भेजा गया था। जमानत लेने के बाद वह गुस्से में जेल में सिगरेट न मुहैया कराए जाने के लिए चिल्ला रहा था। उसके स्टेशन से बाहर जाने के बाद जब पुलिस को कुछ आवाजें आईं तो कर्मचारी बाहर निकले। यहां उन्होंने लुइस को कार के शीशे तोड़ते और दरवाजे के हैंडल खींचते देख लिए। वीडियो रिकॉर्डिंग में पुलिस के पहुंचने से पहले चोर को दो मिनट के लिए ड्राइवर सीट पर बैठे भी देखा जा सकता है।

दोबारा लेनी पड़ी जमानत
लुइस ने कुछ कारों से सामान भी निकाल लिया था। इनमें सिगरेट के पैकेट, आईफोन 7, डेबिट कार्ड, लाइटर, फ्लोरिडा का ड्राइविंग लाइसेंस और 547 डॉलर कैश (करीब 38 हजार रुपए) शामिल थे। इसके बाद जब पुलिसवालों ने उससे पार्किंग में ही सवाल-जवाब किए तो उसने गर्लफ्रेंड से मिलने का बहाना किया। हालांकि, तब तक एक पुलिसकर्मी ने उसकी जेब में सिगरेट देख ली, जो कि जेल में पूरी तरह बैन हैं। इसके बाद पुलिस ने लुइस को पकड़ कर दोबारा जेल में डाल दिया। हालांकि, बाद में फिर उसने 11,250 डॉलर (7.75 लाख रुपए) के बॉन्ड पर जमानत ले ली। एक फेसबुक पोस्ट में शेरिफ ने मजाकिया अंदाज में कहा- कुछ लोगों के लिए जेल बुरी है, लेकिन कुछ के लिए यह बिल्कुल घर जैसी होती है। 

चेन्नई के गेंदबाज इस समय शानदार गेंदबाजी कर रहे हैं। उन्होंने अपने पिछले मुकाबले में कोलकाता को 108 रन पर ही रोक दिया था। तेज गेंदबाज दीपक चाहर के साथ अनुभवी हरभजन सिंह और इमरान ताहिर भी बेहतरीन गेंदबाजी कर रहे हैं।

रायडू के फॉर्म में लौटने की उम्मीद
बल्लेबाजी में अंबाती रायडू फॉर्म में लौटना चाहेंगे। उनको छोड़कर फाफ डुप्लेसिस, शेन वॉटसन शानदार फॉर्म में चल रहे हैं। डेथ ओवर्स में महेंद्र सिंह धोनी की तेज बल्लेबाजी अन्य खिलाड़ियों को भी अच्छा प्रदर्शन करने के लिए प्रेरित कर रही है।

राजस्थान की बल्लेबाजी ज्यादातर जोस बटलर और अजिंक्य रहाणे पर टिकी है। युवा बल्लेबाज संजू सैमसन ने एक मैच में शतक जरूर लगाया था, लेकिन उसके बाद से वे अपने उस प्रदर्शन को दोहरा नहीं पाए हैं। इसके अलावा स्टीव स्मिथ और बेन स्टोक्स को भी चेन्नई के खिलाफ अच्छे प्रदर्शन करने की जरूरत है।

दोनों टीमें इस प्रकार हैं
चेन्नई सुपरकिंग्स : महेंद्र सिंह धोनी (कप्तान), केएम आसिफ, सैम बिलिंग्स, चैतन्य बिश्नोई, ड्वेन ब्रावो, दीपक चाहर, फाफ डुप्लेसिस, ऋतुराज गायकवाड़, हरभजन सिंह, इमरान ताहिर, रविंद्र जडेजा, केदार जाधव, नारायण जगदीशन, स्कॉट कुगलिन, मोनू कुमार, सुरेश रैना, अंबाती रायडू, मिशेल सैंटनर, कर्ण शर्मा, ध्रुव शोरे, मोहित शर्मा, शार्दुल ठाकुर, मुरली विजय, शेन वॉटसन, डेविड विली।

राजस्थान रॉयल्स : अजिंक्य रहाणे (कप्तान), कृष्णप्पा गौतम, संजू सैमसन, श्रेयस गोपाल, आर्यमान बिड़ला, एस. मिधुन, प्रशांत चोपड़ा, स्टुअर्ट बिन्नी, राहुल त्रिपाठी, बेन स्टोक्स, स्टीव स्मिथ, जोस बटलर, जोफरा आर्चर, ईश सोढ़ी, धवल कुलकर्णी, महिपाल लोमरोर, जयदेव उनादकट, वरुण एरॉन, ओशेन थॉमस, शशांक सिंह, लियाम लिविंगस्टोन, शुभम रंजाने, मनन वोहरा, एश्टन टर्नर, रियान पराग।

Comments

Popular Posts