ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर उस्मान ख्वाजा का भाई गिरफ्तार, टेरर लिंक का शक

कंगारू बल्लेबाज उस्मान ख्वाजा के भाई को ऑस्ट्रेलियाई पुलिस ने गिरफ्तार किया है. मेजबान ऑस्ट्रेलिया की टीम भारत के खिलाफ पहला टेस्ट मैच खेलने की तैयारी कर रही है.

सीरीज का पहला टेस्ट मैच एडिलेड में 6 दिसंबर से खेला जाना है, लेकिन इससे पहले यह घटना सामने आई है. ख्वाजा के भाई अर्सलान ख्वाजा ऑस्ट्रेलिया में काउंटर-टेरेरिज्म पुलिस ने गिरफ्तार किया है.

ये भी पढ़ें- क्या एडिलेड में कोहली दोहराएंगे द्रविड़ वाला जादू?

अर्सलान ख्वाजा को सिडनी में जाली दस्तावेजों के मामले में गिरफ्तार किया गया. स्थानीय मीडिया के अनुसार उन पर आरोप है कि वह पूर्व प्रधानमंत्री मैल्कम टर्नबुल और अन्य सांसदों पर आतंकी हमलों के प्लान में शामिल थे.

पुलिस ने बयान में कहा, 'गिरफ्तार की वजह इसी साल अगस्त में यूनिवर्सिटी ऑफ (न्यू साउथ वेल्स) ग्राउंड्स में पाए उस दस्तावेज को बताया जा रहा है, जिसमें आतंकवादी हमले का प्लान था.'

ऑस्ट्रेलियाई अखबारों के मुताबिक 39 के अर्सलान ख्वाजा से एनएसडब्ल्यू पुलिस ने मंगलवार को उनसे ज्वाइंट काउंटर-टेरेरिज्म टीम ने सवाल पूछे. ये दस्तावेज एनएसडब्ल्यू यूनिवर्सिटी से अगस्त में बरामद किए गए थे.

पर्थ नाउ को दिए एक इंटरव्यू में उस्मान ख्वाजा का कहना है, 'मैं कुछ ज्यादा नहीं बता सकता. इस मामले में पुलिस जांच कर रही है. आप लोगों से अनुरोध है कि मेरी और मेरी फैमिली की प्राइवेसी बनाए रखें.'

भारत के खिलाफ सीरीज से पहले ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग ने कहा है कि उस्मान ख्वाजा रन जुटाने के मामले में भारतीय कप्तान विराट कोहली को पछाड़ देंगे. ख्वाजा ने अब तक 35 टेस्ट मैचों में 43.83 की औसत से 2455 रन बनाए हैं.

पश्चिमी उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर (Bulandshahr Violence) में सोमवार को हुई हिंसा की पड़ताल पुलिस ने शुरू कर दी है. भीड़ की इस हिंसा में एक पुलिसवाले (सुबोध कुमार) और एक आम नागरिक की मौत हो गई है. पुलिस ने अब इस मामले में छापेमारी शुरू कर दी है, रातभर पुलिस ने महाव और चिंगरावठी गांव में छापेमारी की.

पुलिस ने स्याना क्षेत्र से 3 लोगों को गिरफ्तार किया है, इनसे पूछताछ की जा रही है. जबकि 4 लोगों की हिरासत में लिया गया है. पुलिस चश्मदीदों और सामने आई वीडियो-तस्वीरों के आधार पर छापेमारी कर रही है. महाव और चिंगरावठी, दोनों ही गांव घटनास्थल के नजदीक के गांव हैं. कहा जा रहा है कि जो 400-500 लोगों की भीड़ आई थी वह इन्हीं गांवों से आई थी.

अभी तक इस मामले में 75 लोगों पर केस दर्ज किया गया है. 25 लोगों को नामजद किया गया है. पुलिस की कुल 6 टीमों ने 22 ठिकानों पर छापेमारी की है.

SIT जांच से होगा खुलासा: स्थानीय सांसद

बुलंदशहर में हुई हिंसा पर स्थानीय सांसद भोला सिंह ने आजतक से बात करते हुए कहा कि सोमवार को गाय कटने के कुछ अवशेष बरामद हुए थे, जिसके कारण लोगों में गुस्सा था. यही कारण रहा कि लोगों ने वहां जाम लगाया, आक्रोश हुआ तो पुलिसवालों ने लाठीचार्ज किया.

Comments

Popular Posts