भोपाल में वाहन चेकिंग के दौरान शायर राहत इंदौरी के पास मिले एक लाख रुपए; पुलिस से नोकझोंक

हमीदिया रोड पर वाहन चेकिंग के दौरान पुलिस को मशहूर शायर डा. राहत इंदौरी के पास एक लाख रुपए मिले। जब पुलिस ने उनसे रुपयों के बारे में पूछताछ की तो वह नाराज हो गए और पुलिस से उनकी नोंक-झोंक होने लगी। जब पुलिस नहीं मानी तो उन्होंने एडीजी पवन जैन से पुलिस की बात कराई तब जाकर पुलिस ने उन्हें जाने दिया।

डा. राहत इंदौरी ने पुलिस पर आरोप लगाया कि आरोप लगाया कि आप लोगों की इस तरह की चेकिंग की वजह से आम आदमी परेशान हो रहा है। उन्होंने बताया कि वे एक कार्यक्रम में प्रस्तुति देकर आ रहे हैं, यह रुपए संस्था ने ही उन्हें दिए हैं। इस बात की पुष्टि के लिए उन्होंने फोन पर एडीजी पवन जैन से बात भी करवाई।

हनुमानगंज थाना प्रभारी सीएस रघुवंशी ने बताया कि हमीदिया रोड पर मंगलवार को शाम करीब 4:30 बजे तलाशी के दौरान कार में सवार व्यापारी संजय बाधवानी के पास 5 लाख रुपए, पोल्ट्री फार्म मालिक सलीम खान की जीप से ढाई लाख रुपए नकद बरामद किए। विधानसभा चुनाव के मद्देनजर शहर में पुलिस प्रशासन द्वारा की जा रही वाहन चेकिंग के दौरान पुलिस ने 15 लाख 70 हजार रुपए नकद जब्त किए

हबीबगंज में 1 लाख 74 हजार, चूनाभट्टी में 1 लाख 76 हजार, टीटी नगर में 3लाख 20 हजार और बैरसिया में डेढ़ लाख रुपए बरामद किए गए।

कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ ने भाजपा सरकार के खिलाफ 40 दिन 40 सवाल अभियान के तहत पांचवा सवाल प्रदेश में बच्चों के साथ हो रहे अपराध को लेकर किया है। कमलनाथ ने पूछा - क्या किया है मामा ने मध्यप्रदेश के नौनिहालों का हाल, बच्चों को बनाकर ढाल  चलते रहे बस चुनावी चाल। शर्मनाक शिवराजजी, बच्चे राज्य का भविष्य होते हैं। आपने प्रदेश के भविष्य को ही अंधकार की आग में क्यों झोंक दिया?

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष ने 10 बिंदुओं का हवाला देकर पूछा है हर साल बच्चों के साथ क्राइम के हजारों मामले दर्ज हो रहे हैं। हर रोज 38 मामले दर्ज हो रहे हैं। उन्होंने नेशनल क्राइम रिकॉर्ड ब्यूरो के आंकड़ों के आधार पर प्रदेश में कानून व्यवस्था की भयावह तस्वीर पेश की है।

Comments

Popular Posts